Tuesday, October 3, 2023
HomeHindi NewsBihar News : अचानक सीएम आवास पर बढ़ी गहमागहमी, Nitish Kumar से...

Bihar News : अचानक सीएम आवास पर बढ़ी गहमागहमी, Nitish Kumar से कौन-क्यों मिलने आ रहे- चर्चा में यह बातें आ रहीं

Nitish Kumar Is Meeting MPs And MLAs

Nitish Kumar : सावन में बिहार की राजनीति इस वक्त मौसम की तरह काफी गर्म है. रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 1 अणे मार्ग स्थित आवास पर उपद्रव देखने के बाद एक बार फिर चर्चा गर्म है. अपनी सभी बातों से नीतीश ने बताया कि उन्होंने किसे मिलने के लिए क्यों बुलाया।

मुख्यमंत्री Nitish Kumar ने विपक्षी एकता की दुहाई देकर मामले को आगे बढ़ा दिया है, लेकिन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की ओर से उन्हें इससे बचने की सलाह भी मिली है. इसके आलोक में रविवार को बिहार में जबरदस्त राजनीतिक सरगर्मी देखी गयी. जैसे ही यह बात फैली कि नीतीश कुमार गाड़ियों से मुख्यमंत्री आवास, एक अणे मार्ग पर मिलेंगे, तरह-तरह की चर्चाएं सामने आने लगीं. कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन अफवाह है कि सीएम नीतीश कुमार बातचीत जारी रखने के लिए अपने सांसदों और विधायकों के साथ एक बार फिर बैठक कर रहे हैं.

दो सत्रों में सांसद-विधायकों की बैठक हो रही है.
सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री आवास पर सीएम और सांसद-विधायकों की बैठक दो पालियों में हो रही है. आवास पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष और वित्त मंत्री विजय चौधरी भी मौजूद हैं. उसी समय जदयू नेता और पूर्व सांसद लालबाबू राय भी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. हालांकि मुख्य गेट पर ही गार्ड ने उन्हें रोक दिया. लाल बाबू राय का नाम सूची में नहीं था, यही कारण था. इसके बाद पूर्व सांसद वापस आ गए। पूर्व सांसद कथित तौर पर मीडिया में खबर पढ़कर सीएम नीतीश से मिलने पहुंचे थे.

इससे पहले सीएम Nitish Kumar सांसदों और विधायकों से मुलाकात कर चुके हैं.
2 जुलाई को सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी के सांसदों से अकेले में मुलाकात की थी. सीएम के घर पर जेडीयू के चार सांसद जुटे थे. इसमें चंदेश्वर चंद्रवंशी, अनिल हेगड़े, सुनील कुमार और दुलारचंद शामिल हैं. नीतीश कुमार ने हर व्यक्ति से अलग-अलग मुलाकात की और उनके संसदीय जिले की स्थिति के बारे में फीडबैक मांगा. सांसदों से मुलाकात से पहले नीतीश कुमार ने अपने विधायकों और विधान पार्षदों से मुलाकात की थी. उन्होंने विधायकों से बात करते हुए 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तैयार रहने की सलाह दी. ऐसी ही टिप्पणी आज मुख्यमंत्री ने सांसदों से की.

RELATED ARTICLES

Trending News